WELCOME TO SHREE SANALI PRIMARY SCHOOL BLOG KEEEP VISITING FOR EDU NEWS UPDATE :::

Monday 25 September 2017

गोवा के इस कक्षा 9 छात्र, जिन्होंने 'स्वच्छ भारत' पर पुरस्कार विजेता निबंध लिखा था, को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहा।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ साथ भारत को साफ रखने के तरीकों पर अपने 9 निबंध के लिए कक्षा 9 छात्र की प्रशंसा और प्रशंसा की।

9 वर्षीय एक छात्र 9 वर्षीय रवीशा से मिलते हैं, जिन्होंने 'हमारे धर्म को सफाई देने' के बारे में लिखा था और जिस तरीके से लोग स्वच्छ भारत को वास्तविकता बना सकते हैं, उन्हें बताता है।

मनोहर पर्रिकर ने ट्विटर पर सोमवार को लिखा और लिखा, "शुभकामनाएं रश्शा। सभी निदेशों के लिए अपने निबंध की अग्रणी प्रकाश हो, क्योंकि हम # स्वाछगोआ की ओर बढ़ते हैं।"


हाल ही में संपन्न 'मन की बात' में प्रधान मंत्री मोदी ने 'स्वच्छता सेवा' आंदोलन के व्यापक समर्थन पर अपनी खुशी व्यक्त की और स्वच्छता के संदेश को आगे बढ़ाने के लिए मीडिया का धन्यवाद किया।

स्वच्छ भारत अभियान के बारे में संक्षिप्त:

स्वच्छ भारत अभियान देश की सड़कों, सड़कों और बुनियादी ढांचे को साफ रखने के लिए भारत सरकार द्वारा एक अभियान है। मिशन को शहरी भारत अभियान (ग्रामीण) के तहत पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय, और स्वच्छ भारत अभियान (शहरी) के तहत हाउसिंग और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत उप मिशनों में विभाजित किया गया है। इसमें राजदूत और गतिविधियों जैसे कि एक रन, राष्ट्रीय वास्तविक समय की निगरानी और एनजीओ से अद्यतन शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment